Monday 20 November 2017

ग्रेजुएट एंप्लॉयबिलिटी पर उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान में व्याख्यानमाला

विश्वविद्यालय के उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान में ग्रेजुएट एंप्लॉयबिलिटी कार्यक्रम के तहत आई आई टी  लखनऊ के प्रोफेसर बी के सिंह नएवं  आईआईटी बीएचयू के प्रोफेसर एसपी तिवारी ने विद्यार्थियों को गेट की परीक्षा के दृष्टिगत इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग एवं मैकेनिकल इंजीनियरिंग विषयों में सारगर्भित व्याख्यान दिया। 
प्रोफेसर एसपी तिवारी ने अपने व्याख्यान के तकनीकी पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए इस विषय के मौलिक सिद्धांतों पर चर्चा की।  थर्मोडायनेमिक्स एवं एप्लाइड मैकेनिक्स के विषयों एवं थ्योरी ऑफ मशीन जैसे जटिल विषयों की प्रारंभिक मौलिक नियमों पर प्रकाश डाला। इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विषय पर विश्वसरैया सभागार में अपना व्याख्यान देते हुए प्रोफेसर वी के सिंह ने  बताया कि कैसे इलेक्ट्रॉनिक्स में माइक्रोचिप, ऑपरेशनल एंपलीफायर एवं माइक्रो इलेक्ट्रोनिक्स परिपथ  कार्य करते हैं। वक्ताओं ने  ने गेट परीक्षा में पूछे जाने वाले सवालों पर भी बातचीत की।  इस व्याख्यान से चतुर्थ वर्ष के बीटेक छात्रों को गेट परीक्षा में फायदा होगा। यह कार्यक्रम तकनीकी शिक्षा गुणवत्ता उन्नयन प्रोजेक्ट तीन  के अंतर्गत आयोजित किया गया था। 
समन्वयक प्रोफेसर बीवी तिवारी ने छात्र त्राओं को गेट के लिए गहन अध्ययन करने की सलाह दी.इस अवसर पर मनीषा यादव, वर्तिका, विशाल,तुषार समेत छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

No comments:

Post a Comment