Wednesday 26 April 2017

युवा महोत्सव में पूर्वांचल विश्वविद्यालय को प्रदेश में मिला दूसरा स्थान

पूर्वांचल विश्वविधालय ने उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में मंगलवार को आयोजित अंतरविश्वविद्यालय यूथ फेस्टिवल (युवा संगम)  में प्रदेश में द्वितीय  स्थान पर कब्जा जमाया। बुधवार को प्रतियोगिता से लौटने के बाद प्रतिभागियों को कुलपति प्रो पीयूष रंजन अगृवाल ने बधाई दी. उन्होंने कहा कि  शैक्षिक गातिविधियों के साथ सास्कृतिक अभिरुचियों से छात्रों का सर्वागीण विकास  होता है।विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों  ने बेहतर प्रदर्शन कर विश्वविद्यालय का मान बढ़ाया है. 
सांस्कृतिक संयोजक डॉ रसिकेश ने बताया कि  "युवा सगंम " मे आयोजित रंगोली,कोलाज ,मेंहदी, एकल गायन, वाध यंत्र,लघु नाटक, फैन्सी डेस ,स्लोगल राइटिंग ,स्पाट पेन्टिंग,पोस्टर व निबन्ध प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय की टीम ने भाग लिया।टीम में  ३५ छात्र - छात्राएं शामिल थी.  जिसमें मेंहदी प्रतियोगिता में  प्रिती यादव ने द्वितीय  स्थान पोस्टर प्रतियोगिता में  एम.बी.ए (एच.आर.डी ) की कृतिका सिंह ने तृतीय स्थान ,स्किट प्रतियोगिता में श्रृंखला, शुभम,प्रियांशु ,पूजा, निधी और निवेदिता यादव की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।  फैंन्सी डेस प्रतियोगिता में निधी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । समस्त प्रतियोगिताओं में प्रदर्शन के आधार पर  वि.वि. को द्वितीय स्थान प्रदान किया ।टीम लीडर के रूप में  विनय वर्मा,डॉ  विवेक कुमार पाण्डेय व  पूजा सक्सेना ने अपना योगदान दिया।टीम लीडर ने कुलपति को  रनर की शील्ड सौंपी। 
इस अवसर पर डॉ दीनानाथ सिंह, वित्त अधिकारी एम के सिंह, कुलसचिव डॉ देवराज, प्रो  पाठक, डॉ लालजी त्रिपाठी, डॉ मानस पांडेय, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ सुरजीत यादव आदि मौजूद रहे. 

No comments:

Post a Comment