Tuesday 8 September 2015

बुक बैंक

विश्वविद्यालय के विवेकानंद केंद्रीय पुस्तकालय में मंगलवार को कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल ने बुक बैंक का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बी.फार्मा के साठ  विद्यार्थियों को पुस्तकें प्रदान की गयी।
इस अवसर पर विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल ने कहा कि विश्वविद्यालय में किसी भी विद्यार्थी को पुस्तक के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा। संख्या के हिसाब से सभी विभागों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए पुस्तकें मंगा ली गयी है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अच्छे प्रकाशक एवं लेखक की पुस्तकें मुहैया की जा रही है जिससे उन्हें विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम के हिसाब से पढ़ने में सहूलियत रहेगी।
कुलसचिव डा. बीके पाण्डेय ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर के सभी विभागों के प्रथम सेमेस्टर में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार बुक बैंक द्वारा पुस्तकें प्रदान की जा रही है। सेमेस्टर की परीक्षा उपरांत विद्यार्थियों को पुस्तकें केंद्रीय पुस्तकालय में जमा करनी होंगी। उसके बाद ही अगले सेमेस्टर के लिए पुस्तकें उपलब्ध करायी जाएंगी। पुस्तक के लिए प्रति विद्यार्थी सौ रूपये जमा करके अपना पंजीकरण करा सकता है।
इस अवसर पर डा. एके श्रीवास्तव, डा. एचसी पुरोहित, डा. मनोज मिश्र, डा. अवध बिहारी सिंह,  राजीव कुमार, आशीष गुप्ता, आलोक दास, विजय बहादुर मौर्य, द्विजेन्द्र उपाध्याय, अवधेश कुमार एवं पंकज सिंह मौजूद रहे। स्वागत मानद पुस्तकालयाध्यक्ष डा. मानस पाण्डेय, संचालन डा. विद्युत मल्ल एवं धन्यवाद ज्ञापन डा. अविनाश पाथर्डिकर द्वारा किया गया।




No comments:

Post a Comment