Friday 7 November 2014

पूविवि में 15-16 को यूपी हिस्ट्री कांग्रेस



जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर में 15-16 नवम्बर को दो दिवसीय यूपी हिस्ट्री कांग्रेस के रजत जयंती सत्र का आयोजन किया जा रहा है। विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले इस कांग्रेस में देश के सुप्रसिद्ध इतिहासकार मंथन करेंगे। विश्वविद्यालय इसकी तैयारियों में लगा हुआ है। 
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल ने यूपी हिस्ट्री कांग्रेस के सफल आयोजन के लिए गुरूवार को समीक्षा बैठक की। बैठक में कुलपति ने विभिन्न कमेटियों के समन्वयकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है।
यूपी हिस्ट्री कांग्रेस के आयोजन सचिव डा. प्रवीण प्रकाश ने यूपी हिस्ट्री कांग्रेस के रजत जयंती सत्र से जुड़े विभिन्न पहलुओं से परिचित कराया। इस यूपी हिस्ट्री कांग्रेस में लगभग 200 इतिहास विषय से जुड़े विद्वान, शिक्षक, शोधार्थी एवं विद्यार्थी भाग लेंगे।
संगोष्ठी भवन में उद्घाटन सत्र के उपरान्त विश्वविद्यालय परिसर स्थित प्रबंध संकाय भवन में तकनीकी सत्रों के संचालन की व्यवस्था की गयी है। विश्वविद्यालय ने यूपी हिस्ट्री कांग्रेस के आयोजन हेतु प्रो. वीके सिंह को स्थानीय समन्वयक नियुक्त किया है। इसके साथ ही 12 उपसमितियों का भी गठन किया गया है।


No comments:

Post a Comment