Friday 20 December 2013

विवि में शैक्षिक गुणवत्ता सुधारना वरीयता

विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल ने संभाला कार्यभार
जौनपुर (ब्यूरो)। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। कुलपति कार्यालय में देर शाम निवर्तमान कुलपति प्रो. सुंदरलाल और रजिस्ट्रार वीके सिन्हा ने औपचारिकता पूरी कराई। विश्वविद्यालय के शिक्षक और कर्मचारियों ने बुके भेंट कर नए कुलपति का स्वागत किया।
 कुलपति कार्यालय में कार्यभार ग्रहण करते नवागत
कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल

प्रो. अग्रवाल ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में शैक्षिक गुणवत्ता को सुधारना उनकी प्राथमिक होगी। परिसर के शिक्षक और कर्मचारियों के सहयोग से विश्वविद्यालय को विकास की नई दिशा दी जाएगी। 


शिक्षा के क्षेत्र में 3३   वर्ष की सेवा कर चुके प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआईटी) में 13 वर्ष से प्रबंधन शाखा स्कूल आफ मैनेजमेंट स्टडीज में प्रोफेसर के पद पर तैनात थे। आठ वर्ष तक विभागाध्यक्ष भी रहे। इलाहाबाद विवि से एमकाम, एलएलबी और डीफिल के बाद यहीं वाणिज्य संकाय में 20 वर्ष तक शिक्षक रहे। वह डा. हरि सिंह गौर विवि सागर मध्य प्रदेश में प्रबंधन संकाय के भी डीन और हेड रह चुके है। प्रो. पीयूष रंजन ने कहा कि सभी के सहयोग से विश्वविद्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। 


कार्यभार ग्रहण करने के बाद पूर्व कुलपति प्रो. सुंदर लाल ने उन्हें बधाई दी। रजिस्ट्रार वीके सिन्हा, वित्त अधिकारी अमर चंद ने नए कुलपति का स्वागत किया। इस मौके पर विश्वविद्यालय के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। साभार -अमर उजाला 
------------------------------------------------------------------------------------------------------------


---------------------------------------------------------------------------------------------------------
कार्यभार ग्रहण करने के बाद कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल एवं  पूर्व कुलपति प्रो सुंदर लाल ने परिसर स्थित मूर्तियों पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया













No comments:

Post a Comment