Monday 16 December 2013

24 वां बापू बाजार


हिन्दुस्तान समाचार पत्र के प्रथम
 पेज पर प्रकाशित खबर 
वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय के एनएसएस की तरफ से 24 वां बापू बाजार मेले का आयोजन सोमवार को बाबा प्रसिद्ध नारायण महाविद्यालय मुरारा में किया गया. इसका उदघाटन कुलपति ने किया।इस मौके पर डॉ आभा एस लाल भी साथ रही. गरीब परिवार के लोगों ने जमकर कंबल, स्वेटर, साड़ी, पैंट, शर्ट व बर्तन की खरीदारी की।कुलपति ने अपना स्टाल लगाकर अपनी वस्तुओं को उपलब्ध कराया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कुलपति प्रो.सुंदर लाल ने कहा कि बापू बाजार के माध्यम से लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया गया है. इसके माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ देने का प्रयास किया जाता है. 
विशिष्ट अतिथि डा.सत्येंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि बापू बाजार के माध्यम से स्वयंसेवकों में विनम्रता का भाव पैदा हुआ है.आज प्रदेश के एनएसएस की गतिविधियों में बापू बाजार सबसे ऊपर है.

कार्यक्रम समन्वयक डा.एम हसीन खां ने कहा कि बापू बाजार के माध्यम से विश्वविद्यालय की पहचान राष्ट्रीय स्तर पर बनी है. इस मौके पर संयोजक डा.हितेंद्र प्रताप सिंह, कैलाश सिंह, प्रबंधक अशोक सिंह, शीतला प्रसाद सिंह, यमुना प्रसाद, डा.दिग्विजय सिंह राठौर आदि मौजूद रहे। संचालन डा.वेद प्रकाश मिश्र ने किया।


स्टालों का अवलोकन करते 


अपने सामानों को देते कुलपति 

राज्य संपर्क अधिकारी डॉ सतेन्द्र बहादुर सिंह अपने स्टाल पर 


सम्बोधित करते कुलपति प्रो सुंदर लाल 

कुलपति स्टाल 

No comments:

Post a Comment